शुक्रबार, कार्तिक २, २०८१
/
भारत नेपाल पुलिस द्वारा आयोजित की गयी समन्वय बैठक
२८ आश्विन २०८१ तदनुसार 14 अक्टूबर 2024
  अगुवा समाचार
पिथौरागढ के थाना बलुवाकोट पुलिस उत्तराखण्ड द्वारा सिमा सुक्षा बल (एसएसबी) भारत, नेपाल एपिएफ र नेपाल पुलिस सम्मिलित समन्वय बैठक आयोजित कि गई है ।
दोनो देशो कि पुलिस ने संयुक्त रूप से की बॉर्डर चेकिंग, लोगों को दी नए कानून की जानकारी
      रबिबारको थानाध्यक्ष बलुवाकोट श्री हरीश सिंह कोरंगा, द्वारा सीमा पर सुरक्षा से जुड़े विभिन्न मुद्दों को लेकर एसएसबी एवं नेपाल सशस्त्र पुलिस (एपीएफ), नेपाल पुलिस के साथ अवैध मादक पदार्थों, वन्य जीव, वन्य उत्पाद आदि की तस्करी पर अंकुश लगाने, झूलापुलों से नियमानुसार ही समान लाने ले जाने, अवैध मार्गों से आवागमन की रोकथाम करने, स्थानीय लोगों एवं व्यापारियों के साथ बेहतर समन्वय स्थापित करने कि वातो मे समझदारीया करने कि वात जताइ गई है । 
इसके अलवा उक्त बैठक में झुलापूलों से आवागमन करने वाले लोगों के दस्तावेजों, उनके सामान की उचित जांच चैकिंग फ्रिस्किंग किये जाने, भारत नेपाल सीमा पर काली नदी में राफ्टिंग गतिविधियों पर सतर्क दृष्टि रखते हुए सूचना साझा किए जाने, आपातकालीन स्थिति में झुलापूलों के गेट खोले जाने,भारत नेपाल सीमा के पास हो रहे सड़क निर्माण कार्यों सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा एवं सूचनाएं साझा की गई है । यह बाते पिथौरागढ पोलिस कि तरफ से जताई गई है ।
         बैठक के बाद दोनो देशो के पुलिस ने संयुक्त रूप से अंतराष्ट्रीय झूला पुल पर चेकिंग की, इस दौरान लोगो को नए कानून की जानकारी समेत दी गई है ।
स्मरण रहे कि पिथौरागढ पुलिस के तरफ से नयी जारी कि गई कानुन के सबाल मे कोइ बात सार्वजनीक नहि कि गई है ।
माण्डव्य हेमन्त

माण्डव्य हेमन्त 

माण्डव्य हेमन्त 

माण्डव्य हेमन्त

हेमन्त माण्डव्य

साप्ताहिक राषीफल