मंगलवार, कार्तिक ६, २०८१
/
अवैद्ध शऱाब के साथ जाली नोटों को किया गया नष्ट
६ कार्तिक २०८१ तदनुसार २२ अक्टुवर २०२४
  अगुवा समाचार
भारत उत्तर प्रदेश के पिथौरागढ मे ८० पेटी अंग्रेजी व २० लीटर कच्ची शऱाब के और १२ हजार के जाली नोटों को नष्ट किया गया है ।
पिथौरागढ जनपद प्रमुख एसपी श्रीमती रेखा यादव ने जनपद के समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है कि थानों में मुकदमों से सम्बन्धित जब्त मालों को विधिवत निस्तारित करें । 
सीओ श्री परवेज अली के पर्यवेक्षण में जनपद पुलिस द्वारा समय से मालों का निस्तारण कराया जा रहा है । जिस क्रम में एसएचओ कोतवाली पिथौरागढ़ श्री ललित जोशी, वरिष्ठ उ.नि. मदन सिंह बिष्ट, हेडकाष्टेवल नन्दन सिंह (मालखाना मोहर्रिर) तथा अन्य पुलिस कर्मियों ने आबकारी अधिनियम के अंतर्गत २० अभियोगों से संबंधित माल अवैध अंग्रेजी शराब ८० पेटी, २० लीटर कच्ची शराब को माननीय न्यायालय पिथौरागढ़ के आदेश पर नष्ट किया है। 
इसी क्रम में एसएचओ कोतवाली धारचूला श्री विजेन्द्र शाह मय पुलिस फोर्स ने भादवि के कुल ३ अभियोगों से सम्बन्धित माल (१२ हजार रूपये के जाली नोटों) को नष्ट किया तथा जुए से सम्बन्धित जब्द १६९८० रूपये राजकोष में जमा किया गया ।
जनपद प्रमुख एसपी श्रीमती रेखा यादव के अनुसार यह कदम कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने और न्यायालय के आदेशों का अनुपालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से उठाया गया है।
एसपि यादव के अनुसार यह कार्यवाही न्यायालय द्वारा निर्देशित दिशा-निर्देशों और विधि द्वारा निर्धारित प्रक्रियाओं के अनुसार की गई है।
         पुलिस ने इस निस्तारण के माध्यम से समाज में अपराधों की रोकथाम और कानूनी प्रावधानों का पालन सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। पुलिस विभाग का उद्देश्य समाज में शांति और सुरक्षा को बनाए रखना है, और इसी दिशा में यह कार्यवाही की गई है।
माण्डव्य हेमन्त

माण्डव्य हेमन्त 

माण्डव्य हेमन्त 

माण्डव्य हेमन्त

हेमन्त माण्डव्य

साप्ताहिक राषीफल